मंडला के जंगल में पुलिस ने 2 नक्सलियों को किया ढेर

मंडला
मध्य प्रदेश में मंडला जिले के मोतीनाला थाना क्षेत्र में पुलिस और नक्सलियों की आमने-सामने की भिड़ंत में एक महिला और एक पुरुष नक्सली मारे गए हैं। कई घंटों तक चली मुठभेड़ के बाद पुलिस ने नक्सलियों से कई हथियार भी बरामद किए हैं। मारे गए नक्सली कान्हा भोरमदेव बोडला कमेटी के बताए जा रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक मंडला जिले में मवई विकास खंड के लालपुर ग्राम पंचायत में पिछले दो दिनों से नक्सलियों के आने-जाने की खबरें पुलिस को मिल रही थीं। नक्सली लालपुर गांव और आसपास के इलाकों से अपनी जरूरत का सामान इकट्ठा कर रहे थे।

शाम करीब 7 बजे हॉक फोर्स और स्पेशल फोर्स की टीम लालपुर पहुंची। वहां आधा दर्जन से ज्यादा नक्सली जमा थे। नक्सलियों ने पुलिस को देखते ही जंगल में फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की। मुठभेड़ कई घंटों तक जारी रही जिसमें एक महिला और एक पुरुष नक्सली मारे गए। पुलिस ने नक्सलियों के कब्जे से एसएलआर, थ्री नॉट थ्री और 315 बोर के तीन हथियार भी बरामद किए हैं।

मंडला के एसपी ने मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस स्थानीयलोगों से मिली जानकारी के बाद पहुंची थी। उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर अभी भी बड़ी संख्या में पुलिसबल मौजूद है।

Source : Agency

3 + 9 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]